March 28, 2024
2021 Honda CB650R & CBR650R भारत में हुई लॉन्च

2021 Honda CB650R & CBR650R भारत में हुई लॉन्च

Honda Motorcycle एंड स्कूटर इंडिया ने आज बाजार में अपनी दो प्रीमियम बाइक्स CBR650R और CB650R को लॉन्च किया है। इन बाइक्स को लॉन्च करने के साथ ही इनकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। ये दोनों बाइक्स इंडियन मार्केट में CKD रूट से लाई जा रही हैं।

कंपनी इन दोनों बाइक्स की बिक्री अपने बिग विंग डीलरशिप के माध्यम से करेगी। नई CBR650R की कीमत ८.८८ लाख रुपये और CB650R की कीमत ८.६७ लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है। इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने एक ही इंजन का प्रयोग किया है। इन बाइक्स में कंपनी ने ६४९cc की क्षमता का १६ वॉल्व और ४ सिलिंडर युक्त DOHC इंजन इस्तेमाल किया है जो कि ८६ hp की पावर ५७.५ Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही बाइक्स में एसिस्ट/स्लीपर क्लच और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल सिस्टम दिया गया है।

इन बाइक्स के फ्रंट में USD फॉर्क के साथ ५ स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं। बेहतर ब्रेकिेंग के लिए अगले पहिए में डुअल डिस्क और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके अलावा डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है।  जहां तक फीचर्स की बात है तो Honda CBR650R में कंपनी ने LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स दिए हैं। वहीं दूसरी ओर कैफे रेसर मॉडल CB650R में कंपनी ने राउंड शेप सर्कूलर LED हेडलाइट दिया है। दोनों ही बाइक्स में LCD इंस्ट्रूमेंट पैनल दिए गए हैँ। इसके अलावा इमरजेंशी स्टॉप सिग्नल और होंडा इग्निशनल सिक्योरिटी सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

जहां एक तरफ CBR650R ग्रां प्री रेड और मैटे गनपावडर ब्लैक मैटेलिक कलर में उपलब्ध है, वहीं CB650R कैंडी क्रोमोस्पेयर रेड और मैटे गन पावडर ब्लैक मैटेलिक पेंट स्कीम के साथ बाजार में उतारी गई है। अपने दमदार पावर और परफॉर्मेंस के चलते ये दोनों बाइक्स युवाओं बेशक पसंद आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.