May 14, 2024
२०१९ में लॉन्च होनेवाली Electric Bikes aur Scooters

२०१९ में लॉन्च होनेवाली Electric Bikes aur Scooters

तो दोस्तो आज हम जानेंगे Electric Bikes aur Scooters के बारे मे.इस साल कोनसी बाइक्स और स्कूटर लॉन्च होगी, इसके बारे में हम आज जानेगें, तो चलीए शुरु करते है,

१. रिवॉल्ट RV 400
रिवॉल्ट ने रिवील किया है कि RV 400 को ARAI-certified १५६किलोमीटर कि रेंज मिलती है, और इसकी टॉप स्पीड ८५ किलोमीटर प्रतिघंटे कि है, इसके फिचर्स में LED headlamp, a fully digital instrument cluster and 4G connectivity मिलती है, इसकि किमत है १लाख रुपये है, और यह अगस्त के अंत तक लॉन्च होगी।

२. हिरो Electric Photon 72 Li
Hero Electric Photon 72 Li में CVT Gear Box, Head Lamp, Steel Wheels, Tube Tyre मिलते है, इसकी रेंज ६० किलोमीटर कि है, इसकि अनुमानित किमत ७०,२८५ रुपये है, और यह सितंबर २०१९ में लॉन्च होगी।

३. टॉर्क T6X
Tork T6X यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है। Tork T6X की प्री-बुकिंग Tork Motorcycle की वेबसाइट पर शुरू हो गई है। । Tork T6X कि टॉप स्पीड सिंगल चार्ज में १०० किमी प्रतिघंटे कि है। इसकी किमत १.२५ लाख रुपये है, और यह सितंबर २०१९ में लॉन्च होगी।

४.टिवीएस Creon
टू व्हीलर ऑटोमोटिव giant TVS अगले साल TVS Creon लॉन्च करके इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। TVS के अधिकारियों का कहना है कि TVS Creon 80 किलोमीटर की सीमा को बढ़ावा दे सकती है और यह केवल 5.1 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे कि टॉप स्पीड दे सकती है। इसकी किमत ७०,००० रुपये है, और यह अक्टूबर २०१९ में लॉन्च होगी।

५. होंडा Electric PCX 125
होंडा PCX 125 सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर का सफर तय करती है। यह 95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ऊपर जा सकती है, जो इसे एक आक्रामक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। Honda PCX125 की कीमत लगभग ८५,००० रुपये से १,१०,००० रुपये तक होगी। और इसे २०१९ के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। Honda Electric PCX पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.