स्कोडा - Skoda

2020 Skoda Rapid 1.0 Litre TSI भारत में लॉन्च

Skoda India बाजार के लिए नए प्रोडक्ड को लॉन्च करने में व्यस्त है। उन्होंने भारतीय बाजार के लिए विशाल लाइनअप का प्रदर्शन किया था। इससे पहले हमने बताया कि स्कोडा इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए नई मिड-साइज़ SUV स्कोडा कारॉक पेश की। स्कोडा ऑटो इंडिया ने अब भारतीय बाजार में 2020 Skoda Rapid लॉन्च किया है।नया स्कोडा रैपिड अब पेट्रोल-ओनली फॉर्मेट के साथ आता है और इसमें वोक्सवैगन वेंटो से उधार ली गई १.०-लीटर टीएसआई यूनिट दी गई है। नया १.०-लीटर पेट्रोल इंजन पुराने मॉडल में मौजूद १.६-लीटर MPI यूनिट को बदल देता है।

2020 स्कोडा रैपिड १.०-लीटर टीएसआई सेडान को ७.४९ लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है। यह बेस ‘राइडर’ वेरिएंट के लिए है। नई सेडान को कुल पांच वेरिएंट्स में पेश किया गया है: राइडर, एम्बिशन, ओनेक्स, स्टाइल और मोंटे कार्लो। टॉप-स्पेक स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो की कीमत ११.७९ लाख रुपये है।

सभी वेरिएंट ९९९ cc टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होंगे, जो ५५०० RPM पर १०८ bhp कि पावर और १७५० RPM पर १७५ Nm का टॉर्क जनरेट करती है।  2020 स्कोडा रैपिड स्टैनडर्ड के रूप में ६-स्पीड मैनुअल के साथ उपलब्ध होगी, जिसके साथ स्वचालित ट्रांसमिशन यूनिट को बाद के चरण में पेश किया जाएगा। स्कोडा का यह भी दावा है कि नई रैपिड अब 23 प्रतिशत बेहतर फ्युल दक्षता प्रदान करती है और १८.९७  किमी / लीटर के एआरएआई-प्रमाणित माइलेज का दावा करती है।

नए स्कोडा रैपिड में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ‘रैपिड’ इंस्क्रिप्शन, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, चारों ओर एलईडी लाइट्स (हेडलैम्प्स, डीआरएलएस, फॉग लैंप्स और टेललाइट्स) के साथ स्कफ प्लेट्स शामिल हैं। लेदर अपहोलस्टरी, क्रूज कंट्रोल , स्टाइलिश १६ इंच के एलॉय  व्हीलस, चार एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियरव्यू कैमरा और सेंसर, ब्रेक असिस्ट, और अन्य आराम और सेफ्टी फिचर्स दिए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.