October 28, 2021

2021 Force Gurkha BS6 ऑफिशियली हुई अनविल

Force Gurkha  ने आखिरकार भारत में नई पीढ़ी के  2021 Gurkha से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में प्रसिद्ध हार्डकोर ऑफरोडर के प्री-प्रोडक्शन मॉडल को प्रदर्शित किया था और उम्मीद थी कि कंपनी जल्द ही नई एसयूवी को बाजार में लॉन्च करेगी। लेकिन COVID-19 महामारी के कारण लॉन्च को टाल दिया गया था। फोर्स मोटर्स अब २७ सितंबर को भारत में 2021 Gurkha की कीमत का खुलासा करेगी और डिलीवरी इस साल त्योहारों में शुरू की जाएगी।

Force Motors ने Gurkha के बारे में अन्य सभी जानकारियों का खुलासा किया है। यह एक नए मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसने नए मॉडल को पुराने मॉडल की तुलना में बड़ा और लंबा बना दिया है। नया मॉडल भी पहले की तुलना में अधिक सुविधा संपन्न है और एक स्वच्छ BS6 इंजन द्वारा संचालित है। लेकिन क्या नई गोरखा में इतनी क्षमता है कि नई महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर दे सके? आइए इसका पता लगाने की कोशिश करते हैं। नई गुरखा पिछले मॉडल की तुलना में अधिक सुविधाओं से लैस है।

नए मॉडल में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ ७-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पीकर, पॉवर विंडो, दो यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, सेंट्रल लॉकिंग, ऐसी, कॉर्नरिंग लैंप, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, फॉग लैंप, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एलईडी ब्रेक लाइट मिलता है। इसके अलावा नई गुरखा में पार्किंग सेंसर और फॉलो-मी-होम हेडलैंप भी दिया गया है। नई गुरखा का पॉवर स्टीयरिंग पूरी तरह एडजस्टिब्ल है।

नई गुरखा में मर्सिडीज-बेंज से आयातित २.६-लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो ९० Bhp की अधिकतम पॉवर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन केवल फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। हालांकि, थार २.२ लीटर डीजल और २.० लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ उपलब्ध है। डीजल मोटर १३० Bhp पॉवर और ३०० Nm टॉर्क उत्पन्न करता है जबकि पेट्रोल यूनिट १५० Bhp की पॉवर के साथ ३२० Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

दोनों इंजन ६-स्पीड मैनुअल और ६-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उपलब्ध हैं। इन आंकड़ों से पता चलता है कि थार नई फोर्स गोरखा से ज्यादा पावरफुल है। इसके अलावा, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प की कमी भी ग्राहकों को गोरखा से दूर धकेल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: