July 18, 2024
2021 Mini Hatchback Convertible John Cooper Works JCW भारत में लॉन्च

2021 Mini Hatchback Convertible John Cooper Works JCW भारत में लॉन्च

Mini  ने भारत में 2021 थ्री-डोर Hatchback, कन्वर्टिबल John Cooper Works (JCW) को ३८ लाख रुपये, एक्स-शोरूम कि शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। नए मिनी हैच और मिनी कन्वर्टिबल की बुकिंग ब्रांड की वेबसाइट पर ऑनलाइन की जा सकती है।

मॉडल और कीमत हैचबैक: ३८ लाख रुपये कन्वर्टिबल, ४४ लाख रुपये और जेसीडब्ल्यू, ४५.५० लाख रुपये। नई मिनी के फ्रंट में बदलाव किए गए हैं। इसमें एक नया ग्रिल डिज़ाइन, रिडिझाइन हेडलैम्प्स और एक फ्रंट बम्पर शामिल है। कार के पिछले हिस्से में टेल लैंप्स पर ब्रिटिश-झंडे से प्रेरित यूनियन जैक ग्राफिक्स हैं। रियर फॉग लाइट को अब बीच में ट्विन एग्जॉस्ट के ठीक ऊपर रखा गया है।

अन्य स्टाइलिंग में ग्रिल के चारों ओर पियानो ब्लैक इंसर्ट, हेडलैम्प सराउंड, दरवाज़े के हैंडल, ओआरवीएम और बहुत कुछ शामिल हैं। अन्य विशेषताओं में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, हुड स्कूप, ऑल-अराउंड बॉडी क्लैडिंग, एलईडी डीआरएल / टर्न-सिग्नल इंडिकेटर और १७-इंच के एलॉय व्हीलस शामिल हैं।

ग्राहक दोनों मॉडलों पर ब्रांड द्वारा पेश किए गए तीन अलग-अलग अलॉय व्हील डिजाइनों में से चुन सकते हैं। जॉन कूपर वर्क्स: नई जेसीडब्ल्यू में सेंटर सेक्शन में एक लाल स्ट्रीप साथ एक नया हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल है। हॉट-हैच में विशेष जॉन कूपर वर्क्स बोनट स्ट्राइप्स, रूफ पर कॉन्ट्रास्टिंग फिनिश और रेस-इंस्पायर्ड लुक के लिए मिरर कैप की सुविधा जारी है। अन्य सभी सुविधाएँ स्टैनडर्ड मिनी हैचबैक के बीच शेयर की जाती हैं।

हालांकि, JCW के ग्राहकों को १८-इंच के अलॉय व्हील्स में अपग्रेड करने का ऑप्शन मिलता है। नई मिनी के इंटीरियर का डिजाइन और लेआउट पिछले मॉडल से ज्यादा नहीं बदला है। केबिन में गोल आकार की थीम बनी हुई है। इसे अलग बताने के लिए, JCW वेरिएंट में स्पोर्ट सीट्स और केबिन को स्पोर्टी लुक देने के लिए कॉन्ट्रास्टिंग रेड या व्हाइट स्टिचिंग के साथ एक डार्क इंटीरियर थीम दी गई है। अन्य आंतरिक विशेषताओं में ८.८-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ५-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले, एम्बिएंट लाइटिंग, हार्मन कार्डन ऑडियो सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल शामिल हैं।

इंजन और ट्रांसमिशन नई मिनी के सभी वेरिएंट २-लीटर, फोर-सिलेंडर, ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं। हालाँकि, JCW का इंजन उच्च स्थिति में है। 3-डोर और कन्वर्टिबल मैक्स पावर के लिए यह ४,६०० आरपीएम पर १८९bhp की पावर और २८०Nm पीक टॉर्क देता है इसमे ७-स्पीड ट्रांसमिशन DCT ० से १००kmph: ७.१ सेकंड माइलेज का दावा करती है।

यह ४८०० आरपीएम पर २२८ बीएचपी कि पावर और ३२० एनएम का पीक टॉर्क उत्पादित करता है, इसमे ८ स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन के साथ आती है, सभी मॉडल और वेरिएंट कई सुरक्षा सुविधाओं से लैस हैं।

फ्रंट और पैसेंजर एयरबैग, रियर कैमरा के साथ ब्रेक असिस्ट पार्क असिस्ट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रनफ्लैट इंडिकेटर, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC), डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल (DTC) और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल इसमें शामिल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.