April 19, 2024
2021 Volvo S60 Sedan भारत में हुई लॉन्च

2021 Volvo S60 Sedan भारत में हुई लॉन्च

Volvo Cars इंडिया ने भारत में नए जनरेशन की Volvo S60 लग्जरी सेडान को लॉन्च कर दिया है। इस कार को ४५.९० लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है। कंपनी ने नए S60 की बुकिंग शुरू कर दी है और मार्च २०२१ में डिलीवरी शुरू करेगी। भारत में यह कार ऑडी की नई ए4 फेसलिफ्ट, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज और मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को टक्कर दे सकती है।

कंपनी ने बताया है कि नए वोल्वो S60 को स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो कार को मजबूती प्रदान करती है। यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट में नए वोल्वो एस60 को सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग दिया गया है। यह कंपनी के प्रोडक्ट लाइनअप में सबसे सुरक्षित कारों में एक है। इंजन की बात करें तो न्यू जनरेशन वोल्वो एस60 में २.० लीटर का ४-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो १९० बीएचपी का पॉवर और ३०० न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है, इसमें ८ स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है। नई एस60 हाइब्रिड मॉडल में भी उपलब्ध की गई है, डीजल मॉडल में कार उपलब्ध नहीं होगी।

कंपनी ने बताया है कि भविष्य में एस60 के स्पोर्टी वैरिएंट को भी पेश किया जाएगा। यह कार कई लग्जरी फीचर्स के साथ लैस है जिसमे वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम, हार्मन कार्डन म्यूजिक सिस्टम, केबिन में साफ हवा के लिए क्लीनजोन तकनीक आदि शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.