ऑरस Senat - Aurus Senat

ऑरस Senat का रशिया में अनावरण

देखना चाहते हैं कि रशियन राष्ट्रपति, दुनिया के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति किसमें यात्रा करता है? रशियन कार निर्माता ऑरस ने मॉस्को ऑटो शो में Aurus Senat और Senat लिमोसिन का अनावरण किया, जो रशिया में राज्य वाहन के रूप में कार्य करेगी, जिसका अर्थ है कि इसका इस्तेमाल रशियन राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए ऑफिशियल कार के रूप में किया जाएगा। कार, इसके निर्माता के अनुसार, ‘बैलिस्टिक और इक्स्प्लोसिव प्रोटेक्शन के असंगत स्तर प्रदान करती है।’

कार को पुतिन के आदेश पर रशिया के केंद्रीय वैज्ञानिक अनुसंधान ऑटोमोबाइल और ऑटोमोटिव इंजन संस्थान नामी द्वारा विकसित किया गया था, जिन्होंने महसूस किया कि रशिया को अपना राष्ट्रपति वाहन विकसित करना चाहिए। Senat को पोर्शे द्वारा संचालित किया जाता है और एनएएमआई ने ४.४ लीटर वी 8 हाइब्रिड इंजन विकसित किया है, जो ५९८ एचपी पीक पावर उत्पादित करता है। यह कार ० से १०० किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सिर्फ ६ सेकेंड में पोहचती है।

Senat लिमो का नॉन आर्मर वर्जन जिसे पुरे रशिया में मार्केट किया जाएगा, जो ६.६ लीटर वी 12 के साथ आएगी, यह ८५९ एचपी पीक पावर का उत्पादन करेगी। ऑरस २०१९ और २०२० में १५० वाहनों का उत्पादन करने की योजना बना रही है, ताकि उसके बाद ५००० तक उत्पादन बढ़ता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.