मर्सिडीज - Mercedes

Mercedes AMG GT R भारत में लॉन्च

Mercedes Benz India ने अपने दो Mercedes AMG C 63 Coupe और AMG GT R को ऑनलाइन लॉन्च कि है। दोनों कार में पावरफुल मशीनस् है। पहले के वीडियो में, हमने मर्सिडीज एएमजी सी 63 कपल के बारे में विवरण के बारे में बताया। इस वीडियो में, हम पावरफुल एएमजी जीटी आर मर्सिडीज-बेंज के बारे में बात करेंगें। मर्सिडीज-एएमजी सी 63 कूप के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में 2020 एएमजी जीटी-आर लॉन्च कि गई।

New Mercedes AMG GT R २.४८ करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम (भारत) से शुरू होने वाले प्राइस टैग के साथ उपलब्ध है। नई एएमजी जीटी-आर कई सूक्ष्म अपडेट और पिछले मॉडल के संशोधन के साथ आता है।नई मर्सिडीज-एएमजी जीटी-आर अपने पहले कार जैसी दिखती है, इसमें कुछ सूक्ष्म बदलाव हैं। इसमें अपडेटेड फ्रंट बम्पर के साथ दोनों छोर पर कैनार्ड्स, मॉडीफाईड एलईडी हेडलैम्प्स, पैनामेरिकाना ग्रिल और ब्रेक कूलिंग के उपाय शामिल हैं। 2020 मर्सिडीज-एएमजी जीटी-आर उसी ४.०-लीटर बी-टर्बो वी 8 इंजन द्वारा संचालित होती है, जिसे अब बीएस 6 कंम्पालाइन्ट इमिशन नॉर्म का पालन करने के लिए अपडेट किया गया है।

यह ५७७ bhp और ७०० Nm का पीक टॉर्क उत्पादित करती है, जिसे AMG स्पीडशिफ्ट सात स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ पेयर किया गया है। 2020 मर्सिडीज-एएमजी जीटी-आर कि टॉप स्पीड ३१८ किलोमीटर प्रतिघंटे कि है, जो ० से १०० किलोमीटर कि रफ्तार से सिर्फ ३.६ सेकेंड में पोहचती है।

नए एएमजी जीटी-आर को पिछले मॉडल की तुलना में लगभग १४ किलोग्राम हल्का कहा जाता है, जो रियर-व्हील स्टीयरिंग फ़ीचर के साथ मिलकर इसे और अधिक चुस्त बनाता है और हैंडलिंग में सुधार करता है।मार्टिन श्वेनक ने कहा, “दो नए एएमजी का लॉन्च हमारे ग्लोबल पोर्टफोलियो में सर्वश्रेष्ठ उत्पादों को पेश करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दोहराता है।

हमें विश्वास है कि ये दोनों हेलो प्रोडक्ट एएमजी जीटी 4 डोर कूप द्वारा निर्मित ग्राहक उत्साह को और बढ़ाएंगे, जिसे हमने लॉन्च किया था। ऑटो एक्सपो में। ” “मर्सिडीज का भारतीय बाजार के लिए आक्रामक उत्पाद जारी रहेगा क्योंकि हम अपने ग्राहकों को न केवल आकर्षक उत्पादों और सेवाओं के साथ, बल्कि अभिनव अनुभवों के साथ रोमांचक बनाए रखते हैं।”मर्सिडीज-एएमजी जीटी-आर दुनिया में सबसे लोकप्रिय ग्रैन टूरर स्पोर्ट्स कारों में से एक है। AMG GT-R को सालों पहले पेश किया गया था और तब से इसके कई अपडेट और विभिन्न वर्जन भी आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.