टाटा मोटर्स - Tata Motors

Tata Nexon XZ+(S) नया वेरिएंट हुआ लॉन्च

Tata Nexon भारत की सबसे सुरक्षित कार है, क्योंकि इसने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में ५ स्टार मिले थे। यह Maruti Brezza और Hyundai Venue के साथ कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा करती है। जनवरी में Tata Motors ने New BS6 Nexon लॉन्च किया थी, इसके बाद Tata Nexon EV (इलेक्ट्रिक व्हीकल) को लॉन्च किया गया। Tata Motors ने अब Tata Nexon का नया वेरिएंट पेश किया है। Tata ने अब Nexon के लाइन-अप में एक नया XZ + (S) ट्रिम लेवल जोड़ा है।

नए वेरिएंट की कीमतें पेट्रोल-मैनुअल के लिए १०.१० लाख रुपये और डीजल-मैनुअल मॉडल के लिए ११.६० लाख रुपये से शुरू होती हैं। ऑटोमेटिक्स (XZA + (S)) की कीमत क्रमशः १०.७० लाख रुपये और १२.२० लाख रुपये है। यह XZ + (O) पर आधारित है क्योंकि यह इनस्ट्रूमेंट लिस्ट और इसके साथ जुड़ी टेकनिक को शेयर करता है। कनेक्टेड फीचर्स जैसे रिमोट व्हीकल कंट्रोल, लाइव व्हीकल डायग्नोस्टिक्स, जियो-फेंसिंग, वैलेट मोड, ट्रिप एनालिटिक्स और iRA एप्लीकेशन पैकेज का हिस्सा हैं। सनरूफ फीचर हाल के दिनों में अलग-अलग सेगमेंट में ग्राहकों से सबसे ज्यादा मांग में से एक है और टाटा मोटर्स इनसे चूकना नहीं चाहती है।

 

इंजन के विकल्प में बीएस 6-कंप्लेंट १.२-लीटर टर्बो-पेट्रोल और १.५ लीटर डीजल इंजन की एक जोड़ी शामिल है, प्रत्येक को ६-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ जोड़ा गया है।कम वेरिएंट में सनरूफ के अलावा नेक्सॉन को बाजार में एक अतिरिक्त धक्का दे सकता है, विशेष रूप से भारतीय खरीदारों के बीच फीचर की लोकप्रियता को देखते हुए। नेक्सॉन फेसलिफ्ट लोकप्रिय हुंडई वेन्यू, हाल ही में लॉन्च की गई मारुति विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट, फोर्ड इकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी 300 के मुकाबले ऊपर जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.