yulu · भारतीय ऑटो जगत - Indian Automobile World

Yulu Electric Bike Rental Service मुंबई में लॉन्च

Yulu Electric Bike Rental Service  मुंबई में शुरू की गई है और अभी यह Bandra Kurla Complex क्षेत्र में उपलब्ध है। युझर्स शहर में सेवा का लाभ उठाने के लिए स्मार्टफोन एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (MMRDA) ने पहले से ही युलु बाइक्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक मेमरैन्डम पर हस्ताक्षर किए थे।

एमएमआरडीए के अधिकारी बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में वाहन यातायात से उत्पन्न समस्याओं के समाधान के तरीकों पर लगातार काम कर रहे थे। नई सेवा के साथ, यातायात समस्या एक महत्वपूर्ण मार्जिन से कम होने की उम्मीद है। एक बोनस के रूप में, हरे रंग की गतिशीलता को अपनाने से शहर में प्रदूषण का स्तर भी कम हो जाएगा। किराये की सेवा बांद्रा और कुर्ला स्टेशनों के बीच बीकेसी को अंतिम मील कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। कंपनी ने बीकेसी में 18 बाइक स्टेशनों को अपनी सेवा के पायलट कार्यान्वयन के हिस्से के रूप में रखा है। बाद की तारीख में शहर भर में इसके मांग-आधारित चरण-वार विस्तार के तहत बाइक स्टेशनों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ेगी।

किराये की सेवा का लाभ उठाने के इच्छुक उपयोगकर्ता बाइक को अनलॉक करने के लिए 5 रुपये का भुगतान करेंगे और फिर सवारी के प्रत्येक 1 मिनट के लिए 1.5 रु। इसके अलावा, कंपनी मासिक रिचार्ज विकल्प और बोनस भी प्रदान कर रही है, जो 20 से 100 प्रतिशत के बीच है। कंपनी ने कहा है कि वह ई-बाइक को बार-बार साफ करेगी और संबद्ध सुविधाओं का पर्याप्त ध्यान रखेगी।

यह चल रहे कोविद -19 महामारी के दौरान इन इलेक्ट्रिक बाइक के सुरक्षित उपयोग के बारे में चिंताओं को संबोधित करेगा। MMRDA यात्रियों से इस सुविधा का लाभ उठाने और BKC के भीतर एक सुखद अनुभव बनाने के लिए साइकिल चलाने की अपील करता है। यूलु जैसी बाइक किराए पर लेने की सेवा क्षेत्र में लोगों को अंतिम-मील कनेक्टिविटी और किराने के सामान के लिए छोटी यात्राओं के लिए मदद करेगी; दूसरों के बीच में। इससे देश में ईवी को तेजी से अपनाने में भी मदद मिलेगी, जिससे देश में प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.