October 25, 2024

2021 Bajaj Pulsar 220F हुई लॉन्च

Bajaj Auto ने भारतीय बाजार में अपनी Pulsar 220F बाइक को कुछ नए अपडेट्स के साथ पेश किया है। कंपनी ने नए मॉडल को १.२५ लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली की कीमत पर उतारा है और इसमें कई छोटे कॉस्मेटिक बदलावों के साथ कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए हैं।

डिजाइन की बात करें तो नई Bajaj Pulsar 220F  अब अपडेटेड बॉडी ग्राफिक्स के साथ आती है। बजाज ने  Pulsar 220F को दो कलर ऑप्शन में पेश किया है, इन कलर ऑप्शन्स में ब्लैक ब्लू और ब्लैक रेड कलर शामिल हैं। कंपनी ने सिर्फ इसके ग्राफिक्स को ही अपडेट किया है, इसके अलावा इस बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किए गए हैं।

2021 Bajaj Pulsar 220F में मुख्य बदलाव इसका अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। मोटरसाइकिल में एक एनालॉग टैकोमीटर के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। हालांकि अब इसका डिजिटल स्क्रीन कई नई और अतिरिक्त जानकारी प्रदान करता है। इस अपडेट के अलावा कंपनी ने नई पल्सर 220एफ में कोई अन्य बदलाव नहीं किए हैं।

बता दें कि २०२१ बजाज पल्सर 220एफ में मौजूदा 220सीसी डीटीएस-एफआई सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन का ही इस्तेमाल किया गया है। बजाज पल्सर 220एफ का यह इंजन ८५०० आरपीएम पर २०.४ बीएचपी की पॉवर और ७००० आरपीएम पर १८.५५ एनएम टार्क उत्पादित रता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने ५-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.