October 25, 2024
2021 BMW 5 Series भारत में ६२.९० लाख रुपये में लॉन्च

2021 BMW 5 Series भारत में ६२.९० लाख रुपये में लॉन्च

BMW ने भारतीय बाजार में अपनी नई 2021 2021 BMW 5 Series को ६२.९० लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है। कार को स्थानीय रूप से कंपनी के चेन्नई प्लांट में बनाया जाता है।

2021 BMW 5 Series पिछली 5 सीरीज सेडान के मुकाबले २.८ लाख रुपये महंगी है। कीमत में बढ़ोतरी के साथ ही कार में कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। कंपनी ने नई कार की बुकिंग शुरू कर दी है। नई BMW 5 सीरीज स्टाइल और ढेरों अपडेट्स के साथ इसके शानदार आकर्षण को और भी बेहतर बनाती है इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा मिलने वाली दमदार परफॉर्मेंस।

इसमें लेटेस्ट खूबियों का कई ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ बेजोड़ मेल पेश किया गया है, जैसे रिमोट कंट्रोल पार्किंग, BMW हेड-अप डिस्प्ले, रिवर्सिंग असिस्टेंट, पार्किंग असिस्टेंट, BMW जेस्टर कंट्रोल। लग्जरी इंटीरियर और एक्सट्रा कंफर्ट इस कार के सफर को और आनंददायक बनाते हैं। 2021 BMW 5 Series 530i M स्पोर्ट २.० -लीटर ४-सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो २५२ hp का पावर और ३५० Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

यह कार सिर्फ ६.१ सेकंड में ० से १०० किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसकी 520d लग्जरी लाइन में २.०-लीटर ४-सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन १९० hp का पावर और ४०० Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार सिर्फ ७.३ सेकंड में ० से १०० किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। जबकि, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज 530d M स्पोर्ट में ३.०-लीटर ६-सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन मिलता है जो २६५ hp का पावर और ६२० Nm का टॉक जेनरेट करता है।

यह कार सिर्फ ५.७ सेकंड में ० से १०० किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्प में आठ-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.