March 29, 2024
2021 BMW S 1000 R भारत में लॉन्च कीमत २२.५० लाख रुपए है

2021 BMW S 1000 R भारत में लॉन्च कीमत २२.५० लाख रुपए है

BMW Motorrad India ने 2021 BMW S 1000 R को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह तीन वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड, प्रो और प्रो एम स्पोर्ट में उपलब्ध होगी। स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत १७.९० लाख रुपए है, प्रो वेरिएंट की कीमत १९.७५ लाख रुपए है जबकि प्रो एम स्पोर्ट सबसे महंगा और लोडेड वेरिएंट है, जिसकी कीमत २२.५० लाख रुपए है, सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने सभी डीलरशिप्स पर 2021 एस 1000 आर के सभी वेरिएंट की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। एस 1000 आर भारत में डुकाटी स्ट्रीटफाइटर वी 4 और ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरएस के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। यह बीएमडब्ल्यू की प्रमुख नेकेड स्पोर्टस मोटरसाइकिल है और एस 1000 आरआर पर आधारित है।

वास्तव में, यह RR के समान इंजन, फ्रेम और स्विंगआर्म का उपयोग करती है। मोटरसाइकिल को पूरी तरह से नया डिज़ाइन मिलता है, सबसे बड़ा बदलाव नई हेडलाइट है जिसमें डे टाइम रंनिग लाइट्स सही जगह पर रखी गई है, जो कि हमने अन्य बीएमडब्ल्यू नेकेड  मोटरसाइकिलों जैसे एफ 900 आर और जी 310 आर पर देखी है।

बॉडी पैनल भी बिल्कुल नए हैं। नए S 1000 R में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्न नेविगेशन के साथ नई 6.5-इंच की TFT स्क्रीन मिलती है, इलेक्ट्रॉनिक्स के संदर्भ में, नेकेड रोडस्टर डायनेमिक ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ आता है और स्टैलडर्ड फिटमेंट के रूप में ABS प्रो मिलता है। मानक के रूप में तीन सवारी मोड हैं जो बारिश, सड़क और गतिशील हैं।

इसके अतिरिक्त, कोई भी राइडिंग मोड ‘प्रो’ पैकेज का विकल्प चुन सकता है जिसमें एबीएस प्रो के साथ ‘इंजन ड्रैग टॉर्क कंट्रोल’, ‘पावर व्हीली’ और ‘डायनेमिक ब्रेक कंट्रोल’ फ़ंक्शन के साथ एक कॉन्फ़िगर करने योग्य ‘डायनेमिक प्रो’ मोड है।

बीएमडब्लू एस 1000 आर को वैकल्पिक फिटमेंट के साथ एम स्पोर्ट संस्करण और एम मोटरस्पोर्ट प्रेरित रंग योजना भी मिलती है)न्यू-जेन बीएमडब्ल्यू एस 1000 आर में ९९९ सीसी इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन मिलता है जो अब ११००० आरपीएम पर १६२ बीएचपी और ९२५० आरपीएम पर ११४ एनएम का पीक टॉर्क बनाता है।

बीएमडब्ल्यू का कहना है कि ३००० आरपीएम से कम से कम ८० एनएम का टॉर्क मिलता है। बेहतर परफॉर्मेंस और राइडिंग में आसानी के लिए टॉर्क कर्व को लीनियर रखा गया है। मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड २५० किमी प्रति घंटे से अधिक है और ० से १०० किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ३.२ सेकंड का समय लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.