March 29, 2024
2021 Ford Figo Petrol Automatic भारत में लॉन्च

2021 Ford Figo Petrol Automatic भारत में लॉन्च

कुछ समय पहले ही जानकारी सामने आई थी कि Ford अपनी हैचबैक Ford Figo के Automatic Variant को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। अब कंपनी ने Ford Figo Automatic को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके Automatic Variant को दो वैरिएंट टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उतारा है।

जहां टाइटेनियम वैरिएंट की कीमत ७.७५ लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है, वहीं टाइटेनियम प्लस की कीमत ८.२० लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने फोर्ड फिगो के ऑटोमेटिक वैरिएंट को १.२-लीटर, ३-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है।

यह इंजन ९५ बीएचपी की पावर और ११९ एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने ६-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स इस्तेमाल किया है। आपको बता दें कि फोर्ड इंडिया अपनी इस हैचबैक को १.५-लीटर डीजल इंजन के साथ भी बेच रही है।

नई फोर्ड फिगो ऑटोमेटिक में मिलने वाले अतिरिक्त फीचर्स की बात करें तो इस कार में १५ -इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील और एक स्पोर्ट मोड दिया है। इसके अलावा इस कार में कंपनी ने इलेक्ट्रो-क्रोमिक आईआरवीएम, रेन-सेंसिंग वाइपर और ७-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.