March 29, 2024
2021 Yamaha RayZR 125 Hybrid & Street Rally 125 Hybrid भारत में हुई लॉन्च

2021 Yamaha RayZR 125 Hybrid & Street Rally 125 Hybrid भारत में हुई लॉन्च

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid, Street Rally 125 Fi launched : Yamaha Motor India (यामाहा मोटर इंडिया) ने नई RayZR 125 Fi Hybrid और Street Rally 125 Fi Hybrid को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।

नए स्कूटर कि किमत ७६,८३० रुपये से ८३,८३० रुपये एक्स शोरुम इंडिया है ,दोनों स्कूटर एक जैसे एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड (Fi), १२५ cc ब्लू कोर इंजन मिलता है। यह इंजन ६५०० rpm पर ८.२ PS का अधिकतम पावर और ५००० rpm पर १०.३ Nm का टार्क जेनरेट करता है।

नए स्कूटरों का लॉन्च यामाहा के “द कॉल ऑफ द ब्लू” अभियान के तहत किया गया है। लॉन्च के समय, यामाहा मोटर इंडिया समूह की कंपनियों के अध्यक्ष मोटोफुमी शितारा ने कहा, “नए RayZR 125 FI  और Street Rally 125 FI के हाइब्रिड वर्जन की लॉन्च के साथ यामाहा ने भारत में हाइब्रिड स्कूटर की पेशकश के अपने पोर्टफोलियो का और विस्तार किया है। Fascino 125 Fi हाइब्रिड के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद, हम इन नई पेशकशों के साथ बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के बारे में आश्वस्त हैं।”

नई RayZR 125 Fi और Street Rally 125 Fi हाइब्रिड में स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड फीचर शामिल है, जो हाइब्रिड सिस्टम के एडिशनल फंक्शन के साथ आता है। जब स्कूटर स्टॉप से एक्सीलरेट करता है तो पावर असिस्ट देने के लिए यह टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रिक मोटर के तौर पर काम करती है। स्कूटर में साइलेंट इंजन स्टार्ट सिस्टम, ऑटोमेटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ फंक्शन भी मिलता है।

RayZR 125 Fi हाइब्रिड का डिस्क ब्रेक वर्जन और Street Rally 125 Fi हाइब्रिड में एलईडी हेडलाइट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूनिफाइड ब्रेक सिस्टम (UBS) के साथ 190 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक स्टैंडर्ड मिलता है। इसमें यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स एप्लिकेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है। ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी में आंसर बैक, लोकेट माई व्हीकल, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हैजर्ड जैसे कई फंक्शन मिलते हैं।  Street Rally 125 Fi हाइब्रिड में मेटल प्लेट, रंगीन व्हील स्ट्राइप्स, ब्रश गार्ड और ब्लॉक पैटर्न टायर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.