May 14, 2024
2022 Yamaha XSR900: यामाहा ने पेश किया ऑल-न्यू मॉडल

2022 Yamaha XSR900: यामाहा ने पेश किया ऑल-न्यू मॉडल

Yamaha ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए नई 2022 XSR900 मोटरसाइकिल को प्रदर्शित किया है। नई स्पोर्ट्स बाइक को एक्सटीरियर लुक के साथ ही अंदर तक कई अपडेट के साथ पेश किया गया है। बाइक को एक नया एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ अपडेट किया गया है जिसने बाइक पहले की तुलना में हल्की हो गई है।

कंपनी का दावा है कि बाइक की हैंडलिंग पहले से बेहतर हुई है। नया एल्यूमीनियम फ्रेम ज्यादा मजबूती प्रदान करता है। इसके अलावा, कंपनी ने नई बाइक के व्हीलबेस में भी बदलाव किया है जो कि पहले से लंबी है। जबकि बाइक पर स्पोर्टियर और ज्यादा रिस्पॉन्सिव स्टीयरिंग के लिए हेडस्टॉक को अपग्रेड किया गया है।

बाहर के एक्सटीरियर की बात करें तो, बाइक का डिजाइन और लुक 1970 के दशक से प्रेरित है। गोल्डन फ्रंट फोर्क और व्हील्स के साथ अपेक्षाकृत चौड़ा हैंडलबार है। नई बाइक में नया फ्यूल टैंक दिया गया है और टेल सेक्शन भी ऐसा ही है। लेटेस्ट अपडेट के साथ, बाइक को एक फुल एलईडी लाइटिंग पैकेज भी मिली है।

नई अपडेट की गई बाइक में एक बड़ा 889cc इंजन मिलता है। यह इंजन पिछली ८४६सीसी इंजन को रिप्लेस करता है। यह इंजन ज्यादा डिस्प्लेसमेंट के अलावा ४ bhp ज्यादा पावर जेनरेट करता है जो अब ११७.३bhp है। 

अपडेटेड पावरट्रेन के अलावा, ब्रेकिंग सेटअप को ब्रेम्बो रेडियल मास्टर सिलेंडर और एडजस्टेबल लीवर के साथ भी अपडेट किया गया है। सस्पेंशन की बात करें तो, बाइक में पहले की तरह फुल एडजस्टेबल केवाईबी गोल्ड एनोडाइज्ड फोर्क्स और एक एडजस्टेबल केवाईबी मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है।

२०२२ के लिए, बाइक में एक नई ३.५-इंच TFT स्क्रीन मिली है जो पिछले मॉडल में मिलने वाली गोल LCD यूनिट को रिप्लेस करती है। बाइक के कुछ प्रमुख राइडर एड्स और सेफ्टी फीचर्स में चार राइड मोड, लीन एंगल सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ-साथ स्लाइड और व्हीली कंट्रोल शामिल हैं। बाइक को दो कलर ऑप्शन- लीजेंड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में पेश किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.