भारतीय ऑटो जगत - Indian Automobile World

5 Cars With High Demand For Diwali | दिवाली में खरीदें यह कार

Diwali Cars भारत में त्योहारी सीजन में कारों की बिक्री हमेशा अच्छी रहती है, और अभी दिवाली भी आनेवाली है, फिलहाल भारतीय ऑटो मार्केट मंदी के दौर से गुजर रहा है। लेकिन इसके बावजूद इन पांच कार की मांग बहुत अच्छी चल रही है।आइये जानते है इन पांच कारों के बारें में:

१. किया सेल्टोस
किया सेल्टोस को भारतीय बाजार में बहुत ही अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। सेल्टोस एसयूवी को 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी है तथा 14,000 से अधिक यूनिट की डिलीवरी की जा चुकी है। किया सेल्टोस को भारत में ९.६९ लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।

२. एमजी हेक्टर
एमजी हेक्टर देश की पहली इंटरनेट कार है और इस एसयूवी को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हेक्टर की २८,००० बुकिंग होने के बाद इसकी बुकिंग बंद कर दी गयी थी लेकिन हाल ही में फिर से शुरू की गयी है।एमजी हेक्टर ने सिर्फ 10 दिनों में ही ८००० नई बुकिंग प्राप्त कर ली है। कंपनी ने एमजी हेक्टर को सिर्फ १२.४८ लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया गया है।

३. हुंडई वेन्यू
हुंडई वेन्यू वर्तमान में देश की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी बन चुकी है। वेन्यू की बुकिंग ७५,००० के पार चली गयी है तथा इसकी बिक्री ४२,००० के पार हो गयी है। हुंडई वेन्यू को सिर्फ ६.५ लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया गया है। सिर्फ पांच महीने में सी एसयूवी ने हुंडई की बिक्री में बहुत ही योगदान दिया है तथा बाजार में अच्छी पकड़ बना ली है।

४. रेनॉल्ट ट्राइबर
रेनॉल्ट ट्राइबर को पिछले महीने ही भारतीय बाजार में उतारा गया है। कंपनी की इस पहली कॉम्पैक्ट एमपीवी की मांग बहुत ही अच्छी चल रही है अपने सेगमेंट में यह वर्तमान में दूसरे नंबर पर पहुंच गयी है। रेनॉल्ट ट्राइबर को भारत में ४.९५ लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया गया है।

५. मारुति अर्टिगा
मारुति अर्टिगा का नया जनरेशन कुछ समय पहले ही लाया गया था। अर्टिगा वर्तमान में देश की सबसे अधिक बिकने वाली एमपीवी बन गयी है। यह एमपीवी वर्तमान में ७.५५ लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.