April 20, 2021
All New Skoda Kushaq SUV ग्लोबली हुई अनविल

All New Skoda Kushaq SUV ग्लोबली हुई अनविल

Skoda ने ग्लोबली रूप से भारत में अपनी सभी New Kushaq एसयूवी का Unveil अनावरण किया है। New Skoda KUshaq ‘इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट’ का हिस्सा बनने वाला ब्रांड का पहला प्रोडक्ट है। SUV ने भारतीय बाजार के लिए विशेष रूप से विकसित किए गए वोक्सवैगन ग्रुप के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को भी लॉन्च किया।

New Skoda Kushaq ब्रांड के विज़न इन कॉन्सेप्ट एसयूवी पर आधारित है, पहली बार ऑटो एक्सपो २०२० में इसे शोकेस किया गया था। एसयूवी को किआ सेल्टोस, ह्युंडई क्रेटा, हयात क्रेटा की पसंद के प्रतिद्वंद्वी देश में प्रतिस्पर्धी मिड साइज के एसयूवी सेगमेंट में तैनात किया जाएगा। नई स्कोडा कुशाक के डिजाइन के साथ, एसयूवी ब्रांड के नई डिजाइन दर्शन को पेश करता है। यह तेज और आक्रामक स्टाइल तत्वों के साथ आता है। SUV के फ्रंट में क्रोम से घिरे ब्रांड के सिग्नेचर ग्रिल हैं। ग्रिलिंग फ्लैंकिंग एक दोहरी हेडलैम्प सेटअप है जिसमें एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर इकाइयां हैं।

हेडलैम्प सेटअप में कॉर्नरिंग लाइट्स और टर्न सिग्नल इंडिकेटर्स भी हैं। स्कोडा कुशक की साइड प्रोफाइल को स्टाइलिश दिखने वाले १७ इंच के एलॉय व्हीलस है। SUV में एक प्रमुख शोल्डर लाइन भी है, कार में सिल्वर-फिनिश्ड रूफ रेल और विंडो के चारों ओर क्रोम स्ट्रिप भी है।  एसयूवी की स्पोर्टी डिज़ाइन थीम को आगे बढ़ाने के लिए रियर प्रोफाइल जारी है। कुशाक के पीछे की तरफ एक एलईडी स्टॉप लैंप के साथ छत पर लगे स्पॉइलर के साथ एलईडी टेललाइट्स के साथ आता है।

रियर बम्पर में सिल्वर स्किड प्लेट भी हैं । अंदर की ओर बढ़ते हुए, स्कोडा कुशाक को एक दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ माउंटेड कंट्रोल के साथ देखा जा सकता है। एसयूवी लेदर सीटों के साथ आती है, साथ ही इसमें सॉफ्ट-टच मटेरियल होता है जो इसे चारों तरफ एक प्रीमियम एहसास देता है।  

इसमें १० इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंबियंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हवादार फ्रंट सीट्स, चारों तरफ बड़ी स्टोरेज स्पेस, इलेक्ट्रिक सनरूफ, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट्स, रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग और शामिल हैं। स्कोडा कुशक को पावर करना TSI पेट्रोल इंजन की एक जोड़ी है।

इसमें ११३ -hp और १.०Nm का पीक टॉर्क पैदा करने वाली १.०-लीटर TSI यूनिट शामिल है, जिसे छह-स्पीड मैनुअल या टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसमें एक १.५-लीटर TSI यूनिट भी है जो १४८bhp और २५०Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे या तो छह-स्पीड मैनुअल या सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है।

स्कोडा कुशाक आने वाले महीनों में भारतीय बाजार में बिक्री पर जाएगी। कुशाक को १४ लाख रुपये से २० लाख रुपये के बीच की कीमत की रेंज के साथ पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: