June 23, 2021
Husqvarna Vektorr Electric Scooter हुई रिवील

Husqvarna Vektorr Electric Scooter हुई रिवील

Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण किया गया है। Husqvarna ने अपने Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट को ई -01 कॉन्सेप्ट पर आधारित २०२० में उतार दिया है। Vektorr बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आधारित होगा और इसके साथ ही उसी इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होने की संभावना है। Husqvarna Vektorr पुणे के पास बजाज के कारखाने में बनाया जाएगा।Husqvarna अपनी ऑफ-रोड मोटरसाइकिलों के लिए जाना जाता है। ब्रांड में ऑफ-रोड रेसिंग का एक लंबा इतिहास है और कुछ शानदार ऑफ-रोड मोटरसाइकिल बनाता है। हालांकि हाल के दिनों में, Husqvarna इलेक्ट्रिक वाहनों में गहरी दिलचस्पी दिखा रहा है।

2020 में, Husqvarna ने ई -01 इलेक्ट्रिक स्कूटर अवधारणा का खुलासा किया। यह एक फंकी डिजाइन, बहुत सारे कर्व्स के साथ एक कॉन्सेप्ट था और रेट्रो-फ्यूचरिस्टिक लुक दिया।Husqvarna Vektorr ने E-Pilen अवधारणा का खुलासा किया जिससे Husqvarna की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनने की उम्मीद है। कुछ दिनों पहले, रिपोर्टों से पता चला है कि स्वीडिश मोटरसाइकिल निर्माता एक साल तक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च में देरी करेगा। हालाँकि, हुस्कर्ण ने अब अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का खुलासा किया है। इसमें बहुत सारे कर्व्स और फ्लोइंग पैनल मिलते हैं। फ्रंट में सिग्नेचर Husqvarna सर्कुलर एलईडी हैडलैंप है जो बड़े, चमकदार पैनलों से घिरा है। यह स्पोर्टी लगता है। मर्डगार्ड लगभग आधे पहियों और टायर को कवर करते हैं।

अप्रैल में सामने आई Husqvarna E-Pilen में स्वैपेबल बैटरी दी गई थी। हालांकि, वेक्टोर इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ, स्वैपेबल बैटरी का कोई उल्लेख नहीं है। यह इस तथ्य के कारण है कि Husqvarna Vektorr बजाज चेतक पर आधारित होगा।बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर एक 48V / ६.३ Ah बैटरी पैक द्वारा संचालित है जो 4080W BLDC मोटर को बिजली भेजता है। यह बैटरी और मोटर संयोजन है जो Husqvarna Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर को पावर देने के लिए भी अपेक्षित है। दो इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बीच कई अन्य घटक भी शेयर किए जाएंगे।यह 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में, Husqvarna Vektorr, एथर 450X, TVS iQube और बजाज चेतक के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: