हुंडई - Hyundai

Hyundai Venue Compact SUV कि एक साल के भीतर एक लाख Unit की बिक्री

Hyundai Motors India ने पिछले साल Hyundai Venue लॉन्च करके कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में प्रवेश किया। हुंडई वेन्यू भी सेगमेंट के टॉप स्थान पर थी जो कि सेगमेंट की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा से थी। अब, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMI) अपनी पहली पूरी तरह से जुड़ी एसयूवी, वेन्यू की सफलता का जश्न मना रही है, जिसने पिछले साल अपनी स्थापना के बाद से 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

कंपनी ने भारत में वेन्यू की ९७,४००० यूनिट्स और इंटरनेशनल मार्केट्स में ७,४०० से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं। इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, एसएस किम, एमडी और सीईओ, हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड, ने कहा, “हुंडई VENUE भारत की पहली पूरी तरह से कनेक्टेड एसयूवी है और सबसे अधिक सम्मानित कार द २०१९-२० में नए युग के ग्राहकों के साथ एक कॉर्ड स्थापित किया गया है। हुंडई। मोटर वाहन उद्योग में नवाचार के शीर्ष पर, क्रांतिकारी उत्पादों और प्रौद्योगिकियों को पेश करने वाले, जिन्होंने नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं।

VENUE के साथ, हमने ग्राहकों के लिए पूरी तरह से कनेक्टेड प्रौद्योगिकी का बीड़ा उठाया है। इसके अतिरिक्त, VENUE ने Kappa १.० l T जैसे ग्लोबल टेक्नोलॉजी को लोकतांत्रिक बनाने का मार्ग प्रशस्त किया है। -GDi और भारत में हुंडई कारों के लिए 7-स्पीड डीसीटी, ग्राहकों के उत्साह, प्रसन्नता और वर्धित मूल्य की पेशकश।

” हुंडई ने उल्लेख किया कि कप्पा १.०-लीटर टी-जीडीआई पेट्रोल इंजन से आने वाली वेन्यू की बिक्री का लगभग ४४ प्रतिशत हिस्सा है, जो इसे सबसे लोकप्रिय इंजन बनाता है और ३० प्रतिशत योगदान एडव्हान्स १.५-लीटर यू 2 सीआरडीआई डीजल बीएसएफ इंजन से है।

इसके अलावा, ३०००० से अधिक ग्राहकों ने ब्लूलाइन कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ वेन्यू वेरिएंट का विकल्प चुना है।हुंडई वेन एक अच्छी एसयूवी है, विशेष रूप से टर्बो-पेट्रोल वर्जन प्रदर्शन, सुविधा, शोधन और सभ्य ईंधन दक्षता का एक रियर संयोजन प्रदान करता है। हुंडई वेन्यू भारतीय बाजार में टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300 मारुति विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट को टक्कर देती है।

ऑटो प्रमुख ने कहा कि वेन्यू २०२० के जनवरी-मई अवधि में सबसे ज्यादा बिकने वाला सब-फोर-मीटर कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) है।हुंडई वेन्यू वेरिएंट और कीमतें: इसे पांच वेरिएंट्स: ई, एस, एसएक्स, एसएक्स + और एसएक्स (ओ) में बेचा जाता है। सब -4 मीटर एसयूवी की कीमत ६.७लाख रुपये से ११.४ लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.