मारुती सुजुकी - Maruti Suzuki

New Generation Maruti Celerio भारत में जल्द होगी लॉन्च

Maruti Suzuki भारतीय बाजार के लिए  New Generation के Celerio हैचबैक पर काम कर रही है। 2020 Maruti Suzuki Celerio में पूरी तरह से नई डिजाइन, अद्यतन अंदरूनी और नई सुविधाओं और उपकरणों की मेजबानी की उम्मीद है।

नई पीढ़ी  Celerio की सेलेरियो भारतीय बाजारों में कुछ समय बाद दीवाली २०२० के आसपास बिक्री के लिए जाएगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैचबैक पूरी तरह से रीफ्रेश किए गए डिजाइन के साथ आएगा, बिना किसी मामूली बदलाव के। इसमें बढ़े हुए आयाम शामिल हैं, इसके बाहरी और आंतरिक दोनों पर पूरी तरह से नए डिजाइन, नई सुविधाओं और उपकरणों के मेजबान और साथ ही अद्यतन किए गए यांत्रिक।

हैचबैक का भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण किया गया है और बहुत जल्द बिक्री के लिए जाने की उम्मीद है। हैचबैक ब्रांड के ect हार्टेक्ट ’प्लेटफॉर्म को अपनाने के लिए मारुति सुजुकी का नवीनतम मॉडल भी होगा, जो वैगनआर को भी रेखांकित करता है। इसके अलावा, वैगनआर के समान, नई पीढ़ी के सेलेरियो भी ब्रांड के नवीनतम स्मार्ट प्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएंगे; अन्य उपकरणों के एक मेजबान के बीच। नई पीढ़ी की मारुति सेलेरियो को भी वैगनआर के समान दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है।

इसमें BS6 १.० लीटर पेट्रोल यूनिट और थोड़ा अधिक शक्तिशाली १.२ लीटर पेट्रोल इंजन भी शामिल है। पावर और टॉर्क के आंकड़े वैगनआर हैचबैक के समान होंगे। नई सेलेरियो को पांच-स्पीड मैनुअल या एएमटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। मौजूदा पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो २०१४ से भारतीय बाजार में बिक्री कर रही है।

हैचबैक ब्रांड के प्रवेश स्तर के प्रसाद का हिस्सा है और इसकी कीमत ४.४६ लाख रुपये से लेकर ५.७३ लाख रुपये के बीच है, जो एक्स-शोरूम ( दिल्ली)। नई पीढ़ी की मारुति सेलेरियो को वर्तमान मॉडल पर कई महत्वपूर्ण अपडेट मिलने की उम्मीद है। एक बार जब नई-जीन हैचबैक लॉन्च हो जाती है, तो यह टाटा टियागो, हुंडई सैंट्रो और पसंदों को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.