वॉक्सवैगन - Volkswagen

New generation Volkswagen Golf R हुई अनविल

कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी सबसे पावरफुल गोल्फ मॉडल का New generation Volkswagen Golf R वैरिएंट पेश किया है। New generation Volkswagen Golf R के गोल्फ हैच में ज्यादा शक्तिशाली २.०-लीटर टर्बो इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि पिछली-जनरेशन के इंजन से २४ बीएचपी ज्यादा पॉवर प्रदान करता है।

वहीं इसका इंजन ४०० एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार में ऑल-व्हील ड्राइव और ड्रिफ्ट मोड दिया है। इसके डिज़ाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके डिजाइन में बहुत से अपडेट दिए हैं, जो काफी बेहतरीन लगते हैं। इन अपडेट्स में मोटरस्पोर्ट-स्टाइल स्प्लिटर और आर-स्पेसिफिक एयर इंटेक ग्रिल्स के साथ एक नया फ्रंट बम्पर शामिल है।

यह डे-टाइम रनिंग लाइट्स की तरह काम करने के लिए फेंडर्स पर फैल जाती है। नई फॉक्सवैगन गोल्फ आर मॉडल में १९-इंच के एल्यूमीनियम अलॉय व्हील का इस्तेमाल किया गया है।रियर बम्पर पर नए डिज़ाइन वाला हाई-ग्लॉस ब्लैक डिफ्यूज़र लगाया गया है।

इसे क्रोम प्लेटेड ट्विन टेलपाइप्स द्वारा किनारों पर बनाया गया है। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो अंदर से यह कार पहले से ज्यादा स्पोर्टी दिखती है और महसूस भी होती है। इस कार में १०-इंच का डिस्कवर प्रो टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है, फ्रंट में स्पोर्ट सीट्स नप्पा लेदर मैटेरियल के साथ इस्तेमाल की गई है, जिसमें साइड सेक्शन में ब्लू एक्सेंट के साथ कार्बन-लुक एलिमेंट्स दिए गए हैं।

इस कार के इंजन की बात करें तो इस कार में २.०-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड टीएसआई इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन पहले से ज्यादा ३१० बीएचपी की पॉवर और ४०० न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ ६-स्पीड मैन्युअल और ७-स्पीड डीएसजी डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.