रॉयल एनफील्ड - Royal Enfield

Royal Enfield Sales For June 2020 हुई ३५,०६५ युनिट कि बिक्री

COVID-19 महामारी के कारण, दुनिया भर के व्यवसाय प्रभावित हुए हैं। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने भी एक बड़ी हिट ले ली है और कुछ डीलरशिप बंद होने के कगार पर हैं।

चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता, Royal Enfield, ने प्रोडक्शन एक्टीविटी में सस्पेंशम के कारण अप्रैल २०२० के लिए बिक्री में ९१ युनिट दर्ज की थीं। रॉयल एनफील्ड ने बिक्री के आंकड़े पोस्ट किए हैं जहां कंपनी ने जून २०२० (34 प्रतिशत की गिरावट) के महीने में ३८,०६५  यूनिट Sales, जबकि २०१९ में इसी महीने के लिए ५८,३३९ यूनिट की बिक्री हुई।

बिक्री के आंकड़ों में गिरावट के बावजूद, कंपनी कामयाब रही। हाल ही में Royal Enfield ने अपनी प्रतिष्ठित क्लासिक 350 और एडवेंचर बाइक हिमालयन BS6 की कीमतों में भारतीय बाजार में वृद्धि की है। हिमालयन बीएस 6 और क्लासिक 350 अब क्रमशः १,८९, ५६५  रुपये और १,५९,८५१ रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं।

सभी कीमतें एक्स-शोरूम (दिल्ली) हैं। Royal Enfield Classic 350 को दो वेरिएंट्स में बेचा गया है: बेस वैरिएंट जिसमें सिंगल-चैनल ABS शामिल है, और टॉप-स्पेक ट्रिम में डुअल-चैनल ABS है। मोटरसाइकिल उसी ३४६ cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड BS6 इंजन के अपडेटेड वर्जन द्वारा संचालित है।

इंजन १९.८ bhp और २८Nm का टार्क पैदा करता है और यह स्टैनडर्ड पाच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ  आता है। नए हिमालयन को उसी इंजन द्वारा संचालित किया जाना जारी है जिसे BS6 स्टैनडर्ड को पूरा करने के लिए अपटेड किया गया है। इसमे सिंगल-सिलेंडर एयर / ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, ४११ सीसी इंजन है, जो ६५०० आरपीएम पर २४ बीएचपी की पावर और ४००० से ४५०० आरपीएम पर ३२ एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन एक स्टैनडर्ड छह-स्पीड गियरबॉक्स के लिए आता है। क्लीनर इंजन और नए रंगों के अलावा, बाकी बाइक बीएस 4 वेरिएंट की तरह ही बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.