March 29, 2024

2021 MG ZS EV भारत में हुई लॉन्च

MG Motor India ने भारतीय बाजार में 2021 ZS EV SUV लॉन्च की है। नई 2021 एमजी जेडएस ईवी एसयूवी दो वेरिएंट में पेश की जा रही है: एक्साइट और एक्सक्लूसिव और इसकी किमत क्रमशः २०.९९ लाख रुपये और २४.१८लाख रुपये के प्राइस टैग के साथ आती है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम (दिल्ली) हैं।ZS EV SUV के नए (2021) वर्जन में समान डिज़ाइन को आगे बढ़ाया गया है, जिसमें बिल्कुल बदलाव नहीं हैं। हालाँकि, जो बदल गया है, वह यह है कि आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में हैअब ब्रांड की ‘आई-स्मार्ट 2.0 ’कनेक्टेड तकनीक के साथ यहआता है, साथ ही Gaana ऐप के लिए प्रीमियम अकाउंट भी है।

एसयूवी में पीएम २.५ एयर फिल्टर भी है।यह कहते हुए कि, इसके यांत्रिक (या विद्युत) पक्ष में अधिक महत्वपूर्ण परिवर्तन किए गए हैं। 2021 एमजी जेडएस ईवी में अब ४४.५kWh लिथियम-आयन हाई-टेक बैटरी पैक है।अपडेटेड इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन को अब १४१ bhp और ३५३Nm के पीक टॉर्क की पेशकश करने का दावा किया गया है और यह सिंगल चार्ज पर अधिकतम ४१९ किमी की पेशकश करने का दावा करता है। एमजी मोटर का यह भी दावा है कि 2021 ZS EV केवल ८.५ सेकंड में ० सै १०० किमी / घंटा से स्प्रिंट कर सकता है।ZS EV को चार्ज करना पांच तरीकों से किया जा सकता है: मानक दीवार माउंट चार्जर, एसी फास्ट चार्जिंग सेटअप या तो ग्राहक के घरों या कार्यालयों में, चुनिंदा एमजी आउटलेट, सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशन और सड़क के किनारे चार्जिंग सहायता विकल्पों में ५०Kw डीसी फास्ट चार्जर्स।मैकेनिकल के अलावा, 2021 एमजी जेडएस ईवी अब १७७ मिमी की एक उठाया ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है, जबकि बैटरी प्लेसमेंट को और भी 205 मिमी तक बढ़ा दिया गया है। यह 2021 एमजी जेडएस ईवी को किसी भी और सभी सड़क और इलाके की परिस्थितियों में विभाजित करने की अनुमति देगा, क्योंकि कंपनी ने अब भारत के ३१ शहरों में इलेक्ट्रिक एसयूवी के बाजार का विस्तार किया है।

डिजाइन और स्टाइल के मामले में, इलेक्ट्रिक एसयूवी में फ्रंट में एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प का एक ही सेट जारी है। हेडलैम्प्स ने क्रोम-स्टड वाली ग्रिल जाली को सामने की तरफ घुमाया, जिसके सेंटर मेंं ‘एमजी लोगो’ है, जिसके पीछे एसयूवी के लिए चार्जिंग पोर्ट है।इलेक्ट्रिक एसयूवी में १७ इंच के एलॉय व्हील्स है, flared व्हील मेहराब में रखे गए हैं। साइड प्रोफाइल में ऊपर की तरफ सिल्वर-फिनिश्ड रूफ रेल्स भी दिखती हैं, जबकि रियर में एलईडी टेल लाइट्स का एक सेट है। एसयूवी एक बड़े पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक रुप से समायोज्य और फोल्डेबल ओआरवीएम के साथ टर्न इंडिकेटरस साथ आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.