May 12, 2024
2021 Tesla Model S ग्लोबली हुआ रिवील

2021 Tesla Model S ग्लोबली हुआ रिवील

अमेरिकन इलेक्ट्रिक निर्माता Tesla  ग्लोबली 2021 Model S इलेक्ट्रिक सेडान को रिवील किया है। कंपनी ने अपनी प्रमुख इलेक्ट्रिक सेडान में कई बदलाव किए हैं। 2021 Tesla Model S इसमें एक नया पॉवरट्रेन और सेडान के इंटीरियर और एक्सटीरियर के लिए किए गए अपडेट शामिल हैं।

इसे तीन वेरिएंट में पेश किया जाता है, जो कि प्लेड और प्लेड + और लॉन्ग रेंज वेरिएंट नामक परफॉर्मेंस ट्रिम्स हैं। प्लेड एंड प्लेड + में तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स की सुविधा है, जबकि लॉन्ग रेंज के मॉडल में एक्सल पर ड्युल इलेक्ट्रीक मोटर्स हैं। मॉडल एस में एक स्टैनडर्ड १०० kWh लिथियम-आयन बैटरी है। प्लेड एंड प्लेड + एक बैटरी चार्ज पर क्रमशः ६२७Km और ८३७Km की ड्राइविंग रेंज की पेशकश करने में सक्षम होगा।

तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करते हुए, प्लेड + ११००bhp का उत्पादन करता है और यह ० से १०० किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से सिर्फ २ सेकंड में पोहचता है यह इसे दुनिया की सबसे तेज उत्पादन कार बनाता है। दूसरी ओर, प्लेड पर पॉवरट्रेन केवल २ सेकंड में ० से १००किमी प्रति घंटे के समय के साथ १०२०bhp का उत्पादन करता है।लॉन्ग रेंज वेरिएंट ८७०bhp का उत्पादन करता है और ३.१ सेकंड में ० से १०० kmph तक पहुंच सकता है।

इसके अलावा, लॉन्ग रेंज के मॉडल में एक सिंगल बैटरी चार्ज पर ६६३ किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज समेटी गई है। टेस्ला मॉडल एस पर चार्जिंग विकल्पों में ऑन-बोर्ड ११.५ kW चार्जर शामिल है,इसमे मॉडीफाईड फ्रंट बम्पर, एलॉय व्हीलस है, और थोडा परिवर्तन बोनट पर भी किया गया हैं। इसमें 10 टेराफ्लॉप की प्रोसेसिंग पावर के साथ १७ इंच की बड़ी टचस्क्रीन यूनिट भी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.