October 27, 2024
2021 Royal Enfield Classic 350 भारत में हुई लॉन्च

2021 Royal Enfield Classic 350 भारत में हुई लॉन्च

Royal Enfield ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित न्यू जेनरेशन Classic 350 (क्लासिक 350) मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली रेट्रो क्रूजर बाइक के नए अपडेटेड वर्जन में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। कंपनी ने बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन वाली नई 2021 Royal Enfield Classic 350 (2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350) बाइक की भारतीय बाजार में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत १.८४ लाख रुपये रखी है। जो टॉप मॉडल के लिए २.१५ लाख रुपये तक जाती है।

ऑल-न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी के अन्य मॉडल Meteor 350 मोटरसाइकिल पर आधारित है। इसे उसी जे-प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसमें Meteor 350 तैयार की गई है। साथ ही मोटरसाइकिल में एक खास टियरड्रॉप आकार का टैंक, और क्लासिक रॉयल एनफील्ड कास्केट है जिसमें सिग्नेचर ‘टाइगर लैंप’ के साथ एक नया हेडलैम्प मिलता है।

इस बाइक के साथ कंपनी ३ साल की की स्टैंडर्ड वारंटी और 1 साल का रोडसाइड एसिस्टेंस दे रही है।नई Classic 350 बाइक में ३४९ cc का नया फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल-सिलेंडर ४-स्ट्रोक इंजन मिलता है। यह इंजन ६१०० rpm पर २०.२ bhp का पावर और ४००० rpm पर २७ Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में ५ स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

नई बाइक सिंगल और डुअल दोनों सीट वेरिएंट में उपलब्ध है।  नई पीढ़ी की क्लासिक 350 को कई नए फीचर्स के साथ उतारा गया है। यह ब्रांड का दूसरा मॉडल है जिसमें ट्रिपर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। मोटरसाइकिल में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जिसमें फ्यूल गेज और एलसीडी इंफोर्मेशन पैनल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

नई क्लासिक 350 में एक यूएसबी चार्जर, एक नया डिजाइन किया गया टेललाइट, अपडेटेड एग्जॉस्ट पाइप मिलता है। बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए हैंडलबार को अपडेट किया गया है। इसमें १३-लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक और अधिक आरामदायक राइडिंग अनुभव के लिए अपडेटेड सीटें मिलती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.