February 27, 2021
2021 Toyota Fortuner Facelift & New Legender Variant भारत में लॉन्च

2021 Toyota Fortuner Facelift & New Legender Variant भारत में लॉन्च

टोयोटा ने भारतीय बाजार में 2021 Fortuner Facelift को पेश किया है। नई (2021)  Toyota Fortuner Facelift अब प्राइस टैग के साथ २९.९८ लाख रुपये और ३७.४८ लाख रुपये के बीच आती है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम (दिल्ली) हैं।

Facelift वर्जन के अलावा Toyota ने एसयूवी के रेंज-टॉपिंग  Legender ’वर्जन को भी पेश किया है। नई टोयोटा फॉर्च्यूनर लेगेंडर को ३७.५८ लाख रुपये, एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत के साथ पेश किया गया है।नए टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को लेगेंडर वेरिएंट सहित, ऑनलाइन या भारत के किसी भी ब्रांड के डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है। हालांकि, नई एसयूवी के लिए डिलीवरी बहुत जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

नए टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट मॉडल के साथ शुरुआत करते हुए, 2021 मॉडल अब एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ अपडेटेड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रोम सराउंड के साथ बड़ा फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप के लिए नए आवासों के साथ सामने वाले बम्पर, नए 18 इंच के मिश्र धातु पहियों के साथ आता है। पीछे की तरफ एलईडी टेल लैंप का एक चिकना सेट।नई फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट अब अधिक प्रीमियम महसूस करती है और कई नई सुविधाओं और उपकरणों के साथ पैक की जाती है।

अंदर के कुछ प्रमुख अपडेट में Apple CarPlay और Android Auto के साथ नया 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, हवादार फ्रंट सीट्स, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए सूक्ष्म संशोधन, 11-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग और एक होस्ट शामिल हैं। अन्य।टोयोटा फॉर्च्यूनर के रेंज-टॉपिंग में जाने पर, नई एसयूवी में अधिक आक्रामक और स्पोर्टियर डिज़ाइन है। इसमें एक चिकना ब्लैकड-आउट फ्रंट ग्रिल शामिल है, जिसमें चिकना एलईडी हेडलैम्प, नए मिश्र धातु के पहिये और एक विशेष दोहरे टोन पेंट योजना का एक नया सेट है।

Toyota Fortuner Legender के अंदरूनी हिस्से में कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ और उपकरण भी हैं।नई टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। इसमें समान २.७-लीटर पेट्रोल और २.८-लीटर डीजल इंजन विकल्प शामिल हैं। पेट्रोल यूनिट १६६bhp और २४५Nm का पीक टार्क पैदा करती है, जिसे पांच-स्पीड मैनुअल या सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेयर किया जाता है।डीजल इंजन मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े होने पर १७७bhp और ४२०Nm का टार्क निकालता है।

हालाँकि, यह एक उच्च २०१bhp और ५००Nm का पीक टॉर्क (सेगमेंट-बेस्ट) पैदा करता है जब वैकल्पिक छह-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ जोड़ा जाता है।डीजल इंजन द्वारा संचालित टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को दो और चार-पहिया-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा। रेंज-टॉपिंग फ़ॉर्चुनर लेगेंडर मॉडल, हालांकि, केवल 4×2 कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: