February 27, 2021

2021 MG Hector Facelift १२.९० लाख रुपये में भारत में लॉन्च

 MG Motor ने भारतीय बाजार में All New 2021 Hector Facelift को लॉन्च किया है। Hector Facelift की शुरुआती कीमत १२,८९,८०० रुपये एक्स-शोरूम है। इस नए फेसलिफ्टेड वर्जन को कंपनी ने देश में अपने पहले लॉन्च से मात्र १८ महीने के भीतर लॉन्च किया है।All New Hector चार वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा: स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प।

शार्प डीज़ल मैनुअल वेरिएंट में सबसे ऊपर होगा,इसकी कीमत १८,३२,८०० रुपये एक्स-शोरूम है। अब नई हेक्टर का मुख्य आकर्षण ग्रिल है, जो अब क्रोम आवेषण की सुविधा देता है और शानदार दिखता है और कार को एक अपमार्केट लुक देता है।फ्रंट के बाकी हिस्से पिछले मॉडल के समान हैं। यह डायनॅमिक इंडिकेटरऔर एक पूर्ण एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ एलईडी डीआरएल की सुविधा जारी रखता है। नया हेक्टर अब ड्युल टोन पेंट स्कीम के साथ उपलब्ध होगा और इसमें ORVMs को ब्लैक आउट किया जाएगा, जिसमें इंटीग्रेटेड इंडीकेटरर्स और प्रत्येक पक्ष में 360 डिग्री कैमरा सुविधा के लिए एक कैमरा होगा।अब इसे १८ इंच के पहियों का एक सेट मिलता है जो ड्युल टोन में आता है।

हालाँकि, एलॉय का डिज़ाइन ZS EV पर देखा गया है। यह एक बड़ा वाहन है, अब एसयूवी के समग्र आकार के साथ पहियों का आकार अच्छा हो रहा है। साइड प्रोफाइल के बाकी हिस्से समान हैं और उन्हें चारों ओर बहुत अधिक क्रोम मिलता है।पीछे के छोर पर चलते हुए, केवल एक ध्यान जाता है, तो वह है रिफलेक्टिव्ह लाइट जो दोनों टेललाइटों को जोड़ती है, इसे ग्लॉस ब्लैक स्ट्रिप द्वारा बदल दिया गया है। इसके अलावा, एसयूवी प्री-फेसलिफ्ट मॉडल के समान ही है। अंदर की तरफ, नए हेक्टर में ड्यूल-टोन बेज और ब्लैक थीम्ड इंटिरियर, ड्राइवर और पॅसेंजर के लिए हवादार शांत सीटें, अतिरिक्त यूएसबी ए-टाइप चार्जिंग स्लॉट और एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर है जो ठीक सामने स्थित है गियर लीवर।

वॉइस कमांड को भी अपडेट मिलता है और अब कमांड को हिंदी और अंग्रेजी दोनों में दिया जा सकता है।एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट पर इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प आउटगोइंग मॉडल के समान होंगे। यह दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा: एक १.५-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो १४३ बीएचपी और २५० एनएम का टॉर्क पैदा करता है और २.०-लीटर डीजल इंजन १७३ बीएचपी और ३५० एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल इंजन 48V माइल्ड-हाइब्रिड वैरिएंट के साथ भी पेश किया जाता है, जो बेहतर फ्युल एफिशियंशी और लो-एंड ग्रंट प्रदान करता है।

सभी इंजन विकल्प स्टैनडर्ड के रूप में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के लिए आते हैं, जबकि नॉन-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन को ऑप्शनल डीसीटी ट्रांसमिशन युनिट के साथ पेश किया जाता है।नया हेक्टर सभी नए परिवर्तनों के साथ अच्छा दिखता है और अब एक बेहतर पैकेज बन गया है। एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में आगामी जीप कम्पास फेसलिफ्ट, टाटा हैरियर और निसान किक्स को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: