बजाज ऑटो - Bajaj Auto

Bajaj Auto ने Yulu में इन्वेस्ट किए $ ८ मिलियन

Bajaj Auto  ने हाल ही में इलेक्ट्रिक अवतार में आइकॉनिक स्कूटर चेतक लॉन्च करके इलेक्ट्रिक स्पेस में प्रवेश किया। ऐसा लग रहा है कि बजाज नई चीजों में निवेश करके अपनी इलेक्ट्रिक योजनाओं का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

भारत की मोटरसाइकिलों के सबसे बड़े एक्सपोटर बजाज ऑटो लिमिटेड ने बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शेयरिंग प्लेटफॉर्म Yulu में $ ८ मिलियन (लगभग crore ५७.२७. करोड़ रुपये इनवेस्ट किए है।

बजाज, युलु को इलेक्ट्रिक टू व्हीलर उपलब्ध कराएगा, जो शेयर माइक्रो मोबिलिटी के लिए विशेष रूप से डिजाइन और निर्मित किया गया है। बजाज अपने माइक्रो मोबिलिटी इलेक्ट्रिक व्हेइकल की बड़े पैमाने पर तैनाती के लिए युलु की सेल डिपलॉयमेंट को सुविधाजनक बनाने पर भी विचार करेगा। यह साझेदारी भारत में शहरी मील को अंतिम मील कनेक्टिविटी में प्रभावी ईवी समाधान प्रदान करने की कोशिश करेगी।

अब तक युलु ने फ्लिपकार्ट के बिन्नी बंसल और इनमोबी के नवीन तिवारी जैसे टॉप आन्ट्रप्रनर के अलावा ब्ल्यू वेंचर्स, 3one4 कैपिटल और वेवमेकर पार्टनर्स जैसे बैंकरों से वित्त पोषण में लगभग $ 7 मिलियन जुटाए हैं। स्टार्टअप ८५०० से अधिक साइकिल और ३००० ई-स्कूटर पर बेंगलुरु, नवी मुंबई और पुणे में मौजूद है।

युलु ने उबेर के साथ भी भागीदारी की, जहां युजर्स यूएस- बेस राइड-हाइलिंग मेजर मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके अपनी व्हेइकल बुक कर सकते हैं। इनमोबी के को- फाउंडर अमित गुप्ता द्वारा शुरू किया गया स्टार्टअप अब दिसंबर २०२० तक टॉप ७ से ८ मेट्रो सिटी में १ लाख ई-स्कूटर विस्तार करने की योजना बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.