हुंडई - Hyundai

Hyundai Tucson Facelift भारत में जल्द हि होगी लॉन्च

जैसा कि हम जानते हैं कि इंडस्ट्री BS4 से BS6 पर स्विच कर रहा है, Hyundai Tucson अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के अपग्रेडिंग में व्यस्त है। इस साल हुंडई के हाऊस से मेजर लॉन्च न्यू जेनरेशन Hyundai Creta थी। हुंडई अपने एक और प्रमुख लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है, जो एक एसयूवी, New Hyundai Tucson। हुंडई टुसा पहली बार ऑटो एक्सपो २०२० के दौरान अनावरण किया गया था। Tucson फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला अगला मॉडल स्लेट होगा, जो राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन पूरी तरह से हटाए जाने के तुरंत बाद होने की उम्मीद है।

हुंडई इंडिया ने पुष्टि की कि कंपनी का प्राथमिक ध्यान भारतीय बाजार में Tucson फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च पर है। हुंडई ने २५.००० रुपये की टोकन राशि के साथ आगामी एसयूवी के लिए बुकिंग स्वीकार करना भी शुरू कर दिया है।Tucson फेसलिफ्ट, यह नई कार से पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के बीएस 6-कंम्पलाइन्ट वर्जन से सुसज्जित होगी। २.०-लीटर, चार-सिलेंडर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन १५०hp और १९२Nm टार्क पर रेट किया जाएगा, जबकि २.० लीटर, फोर-सिलेंडर, टर्बो-डीजल इंजन १८०hp और ४००Nm का टार्क जनरेट करेगा। दोनों इंजन स्टैनडर्ड के रूप में टॉर्क-कनवर्टर ऑटोमॅटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं, हालांकि पेट्रोल वर्जन पुराने मॉडल की ६-स्पीड यूनिट के साथ आएगा, जबकि डीजल को ऑल-न्यू ८-स्पीड यूनिट मिलेगा। ऑल-व्हील ड्राइव टॉप-स्पेक (जीएलएस) डीजल ट्रिम पर उपलब्ध होगा।

फ्रंट कि डिजाइन पर, फेसलिफ्ट मॉडल के सबसे बड़े बदलावों में नई कैस्केडिंग ग्रिल, रीशैप्ड हेडलाइट्स, टेल-लाइट्स, और फ्रंट और रियर बम्पर शामिल हैं। हालांकि, एसयूवी के ऑलओवर सिल्हूट को बरकरार रखा गया है। अंदर की तरफ, यह एक नया डैशबोर्ड डिज़ाइन प्राप्त करता है जिसमें एक फ्री-स्टैंडिंग आठ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो Apple CarPlay, Android Auto और ब्रांड की L BlueLink ’से जुड़ी-कार तकनीक का समर्थन करता है। इसमें वायरलेस चार्जर, एक मनोरम सनरूफ और इलेक्ट्रिक फ्रंट-पैसेंजर सीट एडजस्टमेंट की सुविधा है। 2020 हुंडई Tucson को तीन वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा: GL 2WD, GLS 2WD और GLS 4WD। जीएल और जीएलएस पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होंगे, जबकि टॉप-ऑफ-द-लाइन जीएलएस वेरिएंट केवल एक डीजल पॉवरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा।हुंडई Tucson जीप कम्पास और होंडा सीआर-वी को टक्कर देगी। हम उम्मीद करते हैं कि बीएस 6 मॉडल की कीमतें बीएस 4 वेरिएंट की तुलना में थोड़ी अधिक होंगी जो १९.० लाख से २७.० लाख के बीच थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.