June 23, 2021

New Skoda Fabia हुई अनविल

New Skoda Fabia का खुलासा हो गया है। नया स्कोडा फैबिया फॉक्सवेगन ग्रुप के MQB A0 प्लेटफॉर्म पर बनाया गई है, जिसका मतलब है कि यह Mk6 वोक्सवैगन पोलो के साथ अपने प्लेटफॉर्म को शेअर करता है। भले ही 2017 में नई Mk6 पोलो को वापस पेश किया गया था, नए Mk6 VW पोलो की तरह, नया स्कोडा फैबिया उस मॉडल की तुलना में बहुत बड़ा है जो इसे बदलता है। शुरुआत के लिए, नई स्कोडा फैबिया ४१०७ मिमी लंबी है, जो न केवल नए बड़े एमके 6 पोलो की तुलना में लंबी है, बल्कि यह भारत में नई स्कोडा फैबिया की छोटी कार (सब -4 मीटर) कॅटेगरी में आती है।

New Skoda Fabia के फ्रंट मेंस्लिमर एलईडी हेडलाइट्स और एक नई हेक्सागोनल ग्रिल के साथ स्मार्ट दिखता है, पीछे की तरफ, नई स्कोडा फैबिया पहली बार टू पार्ट की एलईडी टेल लैंप को स्पोर्ट करती है।दूसरी ओर इंटीरियर सरल है, जो आगे बड़े १०.२५ इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और ९.२ इंच के इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के उपयोग के साथ बढ़ रहा है।नई स्कोडा फैबिया भी सभी नए बेल और सीटी से लैस है जैसे कि ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, हीटेड विंडशील्ड, हीटेड स्टीयरिंग व्हील, जेस्चर कंट्रोल और वॉयस असिस्टेंट। सुरक्षा के मोर्चे पर, नया स्कोडा फैबिया लेवल 2 स्वायत्त ड्राइविंग, लेन ट्रैकिंग, अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण, हाथों से मुक्त पार्किंग और आपातकालीन ब्रेकिंग सहायता के साथ आता है।

New Skoda Fabia तीन पेट्रोल इंजन की पसंद के साथ आती है, जिनमें से दो १.०-लीटर ३-सिलेंडर युनिट हैं जो क्रमशः ६५bhp और ८-bhp की पावर का उत्पादन करती हैं। तीसरा इंजन विकल्प १५०bhp के साथ एक अधिक पावरफुल १.५-लीटर TSI पेट्रोल इंजन है और यह ७-स्पीड DSG गियरबॉक्स में आता है।नई स्कोडा फैबिया अभी उपलब्ध सर्वोत्तम हैचबैक में से एक है, लेकिन यह अभी भी अज्ञात है कि स्कोडा भारत में नए फैबिया को लॉन्च करेगी या नहीं। भारत में लागत में कटौती के लिए आवश्यक 4-मीटर के निशान के नीचे लाने के लिए ब्रांड लंबाई में कटौती कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: