July 18, 2024
Skoda Kushaq Bookings & Delivery कि टाइमलाइन हुई रिवील

Skoda Kushaq Bookings & Delivery कि टाइमलाइन हुई रिवील

Skoda अपनी मेड-इन-इंडिया मिड-साइज़ SUV लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है जिसे Kushaq कहा जाता है। इसके लॉन्च से पहले, कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से आगामी एसयूवी की बुकिंग और डिलीवरी टाइमलाइन का खुलासा किया है।Skoda India के ऑफिशियल अकाउंट के एक ट्वीट के अनुसार, कुशाक के लिए बुकिंग २०२१ जून से शुरू होगी। जून और जुलाई के बीच, कंपनी को एसयूवी लॉन्च करने की उम्मीद है। एसयूवी के लिए डिलीवरी इस साल जुलाई के महीने से शुरू होगी।Kushaq ब्रांड की नई एंट्री-लेवल एसयूवी होगी।

यह MQB A0 IN प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करता है जिसे भारतीय खरीदारों के अनुरूप मॉडीफाइडकिया गया है। नए प्लेटफॉर्म को VW ग्रुप के प्रसिद्ध MQB प्लेटफॉर्म से दुनिया भर में पेश किया गया है।कंपनी ने पहले ही भारतीय बाजार में कुशाक एसयूवी का अनावरण किया है। उत्पादन-कल्पना एसयूवी की तस्वीरें हमें अपेक्षित सुविधाओं, डिजाइन डिटेल्स और अधिक की झलक देती हैं।आने वाले Skoda Kushaq के बाहरी हिस्से में ऑल-बॉडी क्लैडिंग के साथ रग्ड डिज़ाइन होगा। फ्रंट में ब्रैंड के सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल को दोनों तरफ स्लिक लुक वाले हेडलैम्प्स दिए गए है।पीछे की तरफ, SUV में स्प्लिट-स्टाइल LED टेललैंप डिज़ाइन होगा।

स्कोडा लेटरिंग को दो टेललैंप्स के बीच बूट लीड की लंबाई के बीच रखा जाएगा। अन्य बाहरी विशेषताओं में रूफ रेल्स, दोनों सिरों पर स्कफ प्लेट्स, एक ब्लैक-आउट रुफ और चंकी लुक वाले एलॉय व्हीलस शामिल हैं।Skoda Kushaq एसयूवी में एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा होगी। यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ ब्रांड के नए रूप से जुड़ी तकनीक का समर्थन करने की उम्मीद हैस्कोडा कुशाक के अंदर पेश किए जाने वाले अन्य फीचर्स में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, माउंटेड कंट्रोल के साथ मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, पावर-ऑपरेटेड सीटें और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए पूरी तरह से डिजिटल TFT डिस्प्ले शामिल हैं।

स्कोडा कुशक को दो इंजन और ट्रांसमिशन विकल्पों में पेश किए जाने की उम्मीद है। १.०-लीटर तीन-सिलेंडर टीएसआई युनिट से शुरू होता है, जो उसी तरह होगा जो ब्रांड के लाइन-अप में स्कोडा रैपिड सेडान पर है।यह ५५००rpm पर १०८ bhp की अधिकतम पावर का उत्पादन करता है, और १७५०rpm पर १७५Nm का एक पीक टॉर्क एक स्टैनडर्ड छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के लिए है। कंपनी विकल्प के रूप में छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट भी पेश कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.